Student Seminar Report & Project Report With Presentation (PPT,PDF,DOC,ZIP)

Full Version: labrador dog training tips in hindi
You're currently viewing a stripped down version of our content. View the full version with proper formatting.

Guest

I have requirements of dogs training book in hindi
1.Note एक 'नटखट' लैब्राडोर के रूप में ऐसी कोई बात नहीं है। 'शरारत' की अवधारणा को एक मानव लक्षण वर्णन है कि गलत तरीके से एक पशु के लिए लागू किया गया है। आपका लैब्राडोर सहज रूप से "शरारती" या "नहीं है बुरा नहीं है।" बल्कि, अपने कुत्ते को क्या लैब्रेडोर एक लैब्राडोर फैशन में क्या है जब तक आप उसे नए व्यवहार सिखाने करता है। मन में है कि वह अपने आप में एक मानव दुनिया में रहने के नियमों को जानने पैदा नहीं हुआ था रखें।

नस्ल पर 2.Read। लैब्रेडोर आम तौर पर, बुद्धिमान खुश है, और ऊर्जावान कुत्ते हैं। वे पर्याप्त ध्यान और अपनी ऊर्जा के लिए एक दुकान की जरूरत है।
लैब्रेडोर से प्रारंभ हुआ और न्यूफाउंडलैंड में विकसित किए गए। वे बार-बार मदद करने के लिए मछली पकड़ने के जाल और ढीली मछली पुनः प्राप्त मछुआरों द्वारा इस्तेमाल किया गया। इस दिन के लिए, वे अच्छे "श्रमिकों" और तैराकों रहते हैं।
लैब्राडोर की बहुमुखी प्रतिभा खोज और बचाव, पुलिस का काम है, दवा का पता लगाने, और सेवा का काम अंधा, दूसरों के बीच के लिए सहित कई नस्ल में उपयोग "नौकरियों," देखा गया है।

एक तरह से है कि उनकी नस्ल befits में 3.Treat लैब्रेडोर। उन्हें देते हुए क्या वे यह सुनिश्चित करें कि वे "बुरा व्यवहार" में संलग्न नहीं है उनके इलाज की कमी से निपटने के तरीके के रूप में मदद की जरूरत है।
उदाहरण के लिए, खेलने के लिए और लैब्रेडोर होने की जरूरत को अच्छी तरह से चला गया। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, वे अक्सर ऊब और विनाशकारी हो जाते हैं। उन्हें एक दिन लाने खेल रहे हैं और पर्याप्त सैर पर जा रहे कम से कम दो बार से सक्रिय रखें। वृद्धि की शारीरिक गतिविधि एक कुत्ते को स्वस्थ रहने के लिए और भी टायर उन्हें बाहर में मदद करता है। एक बाहर थक लैब्राडोर, बारी में, अपनी अलमारी में भोजन करने के लिए खुद को मदद और अपने बगीचे तक खुदाई करने के लिए कम इच्छुक हो जाएगा। तैरना भी एक कुत्ते के लिए बहुत अच्छा व्यायाम है और पानी में लाने खेल रहे एक महान संयोजन है कि कुत्ते ऊर्जा का एक बहुत खर्च होता है।

आप एक लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षण के बारे में एक या दो बात जानने की जरूरत है, तो आप निश्चित रूप से सबसे सही जगह पर आ गए हैं। लैब्रेडोर एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय नस्ल के हैं, और कई अच्छे कारणों के लिए। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप ध्यान रखें कि कोई कितना भयानक कुत्ते की इस नस्ल है, तो आप अभी भी उचित प्रशिक्षण में अपने समय का निवेश करने की आवश्यकता होगी में रहते हैं।

संकल्पों बार्किंग

जब एक लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षण, यह है कि एक कुत्ते आक्रामकता, खतरे के रूप में अच्छी तरह से चिंता सहित विभिन्न कारणों में से एक नंबर के लिए छाल को ध्यान में रखना जरूरी है। यह एक बात है जब अपने कुत्ते को दे रहा है आपको पता है कि खतरे के पास है, यह एक पूरी तरह से अलग कहानी है जब वह या वह आप अत्यधिक भौंकने के साथ पागल हो चला जाता है।

एक लैब्राडोर प्रशिक्षण के लिए सबसे अच्छा सुझाव में से एक अपने कुत्ते के बाहर कुछ भी नहीं है कि वह या वह डर चाहिए नहीं है कि शिक्षण द्वारा भौंकने को हल करने के लिए है। अपने कुत्ते के साथ बाहर होने के लिए समय बनाओ। समय के साथ, आप बाहर समय की मात्रा को कम करने में सक्षम हो जाएगा और भौंकने और अधिक तेजी से क्रमशः समाप्त कर दिया जाएगा।

चिंता अपने दुश्मन है

लैब्स बेहद प्यार जानवरों है कि आपका ध्यान के लिए लंबे होते हैं। हालांकि, जब वे ध्यान है कि वे लालसा नहीं दिया जाता है, जुदाई चिंता का विकास हो सकता।

एक तरह से इस समस्या को कम करने के लिए अपने लैब्राडोर के लिए अपने समय का इतना devoting जब तुम चले जाओ या अपने घर के लिए वापस से बचने के लिए है। यह अपने कुत्ते कि वे इतना ध्यान और जारी करेगा सरल फीका की जरूरत नहीं सिखाना होगा।

अपने घर के एक पवित्र स्थान है

जब एक लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षण, आपको पता होना चाहिए कि वह या वह अपने घर गड़बड़ करने के लिए परीक्षा हो सकती है जब आप घर पर छोड़ दिया जा रहा से अपनी कुंठा निकाल के एक तरीके के रूप में बाहर थे। इसलिए, आप अपने प्रशिक्षण की प्रक्रिया में एक टोकरा लागू करने के लिए चाहते हो सकता है।

टोकरा एक सुरक्षित जगह जाने के लिए जब वे निराश या डर रहे हैं होने की सराहना करने के लिए अपने कुत्ते को मदद मिलती है। हालांकि, सजा के रूप में टोकरा का उपयोग नहीं करते। ऐसा करने से नकारात्मक भावनाओं के साथ टोकरे सहयोगी होगा, मामले को और भी बदतर बना रही है।

कूदते जोय लाने नहीं है

लैब्रेडोर अविश्वसनीय रूप से अनुकूल कुत्ते हैं। वास्तव में, कई बार वे एक छोटे से भी अनुकूल हो सकता है। जब एक लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षण, आप उन लोगों को, कुछ मामलों में भी कुल अजनबियों पर कूद से रोकने के लिए काम करना होगा।

आदेश में इस व्यवहार को सही करने के लिए, आप नेता होना चाहिए। अपने कुत्ते के व्यवहार की सीमा और सीमाओं की स्थापना के लिए मुखर व्यवहार का प्रयोग करें। मुखर और शांत रहने की वजह से गुस्सा और आंदोलन केवल अपने कुत्तों को डराने जाएगा, इस मुद्दे को तना याद रखें।

निरतंरता बनाए रखें

एक लैब्राडोर कुत्ता प्रशिक्षण के लिए मुख्य लगातार हो रहा है। वह यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ है कि अपने कुत्ते को एक नियमित आधार पर सीखा है अभ्यास करने के लिए याद रखें या वह उनके अच्छे व्यवहार को बनाए रखता है।

आज्ञाकारी लैब्राडोर कि आप अपने घर में चाहते जुटाने के लिए अपने जीवन के लिए इन प्रिंसिपलों के सभी लागू करें। अपने कुत्ते को इन सुझावों का पालन करने के बाद खराब कार्य करने के लिए जारी है, तो आप एक अनुभवी प्रशिक्षक आज्ञाकारिता के माध्यम से उन्नत प्रशिक्षण विचार कर सकते हैं।